Raksha Bandhan Shayari in Hindi 2022 | रक्षा बंधन शायरी 2022

Share:


Raksha Bandhan Shayari 2022 | रक्षा बंधन शायरी 2022

 

Raksha Bandhan Shayari 2020 | रक्षा बंधन शायरी 2020

 

तुम हमेशा मेरे लिए थे,
हमेशा मेरी तलाश में,
अपने पथ का मार्गदर्शन करने वाली एक सड़क की तरह,
रात में चमकते सितारों की तरह,
हमें आशा है कि हम इसे जारी रखेंगे।
भाई,
मैं हमेशा तुम्हारे प्यार का खजाना हूँ,
मैं तुम्हें कभी नहीं भूलेगी।
हैप्पी रक्षा बंधन (Happy Raksha Bandhan)

अब हम बड़े हो गए हैं,
हम एक दूसरे के साथ नहीं खेल सकते हैं जैसे हम करते थे,
दिल के अंदर गहराई तक,
तुम हमेशा मेरे भाई बनोगे, जो मेरी सभी परेशानियों को दूर करेगा।
मेरे प्यारे भाई को रक्षा बंधन की शुभकामनाएँ

सब कुछ आसान है,
जब आप आसपास होते हैं,
मेरी मुसीबतें, वे अब मुझे परेशान नहीं करते,
मेरे दुख, मैं उन सभी को एक झलक के भीतर भूल जाती  हूं।
हर साल तुम मुझे खतरे से बचाने की कसम खाते हो,
लेकिन आपको कुछ करने की जरूरत नहीं है।
बस आपकी मौजूदगी मुझे सुरक्षित महसूस कराती है।
हैप्पी रक्षा बंधन प्रिय भाई,
आपके प्यार का कोई मुकाबला नहीं है।

शक्ति, यह एक बात है, लेकिन परिवार और भाई-बहनों का प्यार अधिक महत्वपूर्ण है, किसी भी अन्य शक्ति की तुलना में अधिक शक्तिशाली है। हैप्पी रक्षा बंधन, और हो सकता है कि आपके प्यार की शक्ति कभी फीकी न पड़े।

भाईचारा(Brother Hood) और बहन हुड (Sister Hood)।
दो चीजें जो कभी दूर नहीं होतीं।
वे निकटता और दूरी के एक हजार अवतारों में फलते-फूलते हैं।

Outlast विवाह, और झगड़े जो किसी अन्य दोस्ती को डुबो देंगे।
कुछ लोग सही मायने में हमारी सभी सामाजिक सीमाओं को पार कर जाते हैं।
और तुम मेरे प्यारे भाई, उनमें से एक हो।
हैप्पी रक्षा बंधन, मेरे प्यारे भाई को।

एक बहन वह है जो आपको वैसे ही जानती है जैसे आप हैं, और फिर भी आपसे प्यार करती है। 

हैप्पी राखी


बाहर की दुनिया में, हम सभी बूढ़े हो जाते हैं। लेकिन भाइयों और बहनों में नहीं। हम एक दूसरे को जानते हैं जैसे हम हमेशा से थे। हम एक-दूसरे के दिलों को जानते हैं। हम निजी पारिवारिक चुटकुले साझा करते हैं। हमें पारिवारिक झगड़े और रहस्य, पारिवारिक दुःख और खुशियाँ याद हैं। हम समय के स्पर्श के बाहर रहते हैं।


कभी-कभी भाई होना सुपरहीरो होने से भी बेहतर है।
प्रिय भाई, भाई होने के लिए धन्यवाद।

भाई के लिए प्यार जैसा कोई दूसरा प्यार नहीं है। भाई से प्यार जैसा कोई दूसरा प्यार नहीं है।
चलो इस प्यार का जश्न मनाएं।
हैप्पी रक्षा बंधन

भाई।
वह तुम्हारा दर्पण है, संभावनाओं की दुनिया के साथ तुम पर चमक रहा है।
वह तुम्हारा साक्षी है, जो तुम्हें अपने बुरे और सबसे अच्छे रूप में देखता है,
और वैसे भी तुमसे प्यार करता है।
वह अपराध में आपका साथी है,
आपका आधी रात का साथी,
कोई है जो जानता है कि जब आप मुस्कुरा रहे हैं,
अंधेरे में भी।
वह आपका शिक्षक, आपका बचाव पक्ष का वकील, यहां तक ​​कि आपका सिकुड़ना भी है।
वह कभी-कभी वह कारण भी है जो आप एकल बच्चा बनना चाहते थे।
लेकिन अंत में,
वह कोई है जिसे आप कभी नहीं भूलेंगे,
और उसके जैसा कोई, तुम कभी नहीं पाओगे।
हैप्पी रक्षा बंधन।

रक्षा बंधन की शुभकामनाएं (Raksha Bandhan Wishes)

आपको द्वारा दिए गए सभी प्यार और खुशी का वर्णन करना मुश्किल है।
लेकिन इस संदेश के माध्यम से, मैं कोशिश करती हूं।
आशा है कि आपको यह राखी अपने आप में सबसे अच्छी लगेगी।
हैप्पी रक्षा बंधन

प्रिय बहन, मुझे पता है कि तुम मुझसे दूर हो,
लेकिन यह मेरी गहरी इच्छा है कि आप मुझे राखी बांधें।
हैप्पी रक्षा बंधन की शुभकामनाएं

रक्षा बंधन कविताएँ (Raksha Bandhan Poems)


जब दुनिया में अंधेरा हो जाता है,
और कोई प्रकाश आसपास नहीं है,
जब मैंने उम्मीद खो दी,
और केवल निराशा चारों ओर है,
मुझे आपका प्यार याद आएगा, प्रिय भाई,
मैं उन दिनों को याद करूंगा जो हमने एक साथ बिताए थे, जो यादें हमने बनाई थीं,
मधुर निर्दोष जीवन जो हमारे पास था, और वे चमत्कारिक दिन जब हम साथ रहते थे।
मेरे दिल की गहराईयों से रक्षा बंधन की शुभकामनाएँ।

आगे एक शानदार भविष्य है।
मैं आपके जीवन के लिए शुभकामनाएं देता हूं और आपको भारी मात्रा में प्यार की कामना करता हूं।
हालांकि मैं इस बार आपको राखी बांधने के लिए नहीं जाऊंगी,
मैं हमेशा साथ रहेगा।
प्रेम,
तुमहारी बहन।
हैप्पी रक्षा बंधन की शुभकामनाएं

भाई के लिए बहन का प्यार किसी भी अन्य से बड़ा होता है।
आपको बहुत बहुत रक्षा बंधन की शुभकामनाएं

आप दुनिया की सबसे प्यारी बहन हैं।

कोई और आपके प्यार का मुकाबला नहीं कर सकता।
हैप्पी रक्षा बंधन

भाई,
वे सभी समय जब हमने एक-दूसरे को छेड़ा, एक-दूसरे का मजाक बनाया,
तुम्हारे लिए मेरे प्यार की तुलना में पीला।
आपको एक बहुत खुश और मीठा  रक्षा बंधन की बधाई।
मुझे पैसे भेजने के लिए याद रखें


रक्षा बंधन कोट्स (Raksha Bandhan Qoutes)


एक भाई एक दोस्त है जो भगवान ने आपको दिया है। आपके दिल में आपके लिए एक सहोदर साथी है।
- मैक्सिम

बंद मौका है कि मैं सबसे अच्छा भाई चुन सकता हूँ पर, मैं तुम्हें ले जाऊँगा!
- कैथरीन पल्सीफेर

जैसे-जैसे हम बड़े होते गए, मेरे भाइयों और बहनों की वजह से वे कम देखभाल नहीं कर सकते थे।

हालांकि, मुझे पता था कि वे मेरे लिए खास थे।
- कैथरीन पल्सीफेर

मेरा भाई, बहन, कोई है जिसे मैं जानता हूं कि मैं बस पर भरोसा कर सकता हूं।
- कैथरीन पल्सीफेर

मेरा छोटा भाई, बहन, कभी भी विकसित हो सकता है ... मुझे नहीं लगता।
- कैथरीन पल्सीफेर

एक साल पहले भी बर्फबारी हुई थी। मैंने एक स्नोमैन बनाया और मेरे भाई ने इसे नीचे कर दिया और मैं अपने भाई के साथ चिपक गया और फिर हमने चाय पी।

- डायलन थॉमस

तब एक युवा महिला जो अपने छोटे भाई-बहनों में काम करती थी, उसके वकील भाई-बहनों को बहुत पसंद करते हैं।

- एस्ट्रिड अलौदा

सहोदर स्वभाव से दिया गया मित्र होता है।
- जीन बैप्टिस्ट लेगोवे

एक भाई को बनाने में दो लोगों को लगता है।
इज़राइल ज़ंगविल

आदमी के अंदर एक जवान आदमी है, मेरे भाई और बहन ...

गंभीर, मैं उस आदमी से कैसे नफरत करता हूं। क्या अधिक है, मैं उसे कैसे प्यार करता हूँ।

- अन्ना क्विन्डलेन

 रक्षा बंधन शायरी (Raksha Bandhan Shayari)

धन्यवाद प्रिय भाई,
मेरे जीवन को रोशन करने के लिए,
धन्यवाद प्रिय भाई,
रात में चाँद होने के लिए,
कि तुम प्यारे भाई,
हमेशा मुझे मुस्कुराने के लिए,
धन्यवाद प्रिय भाई,
मेरे चमकदार होने के लिए, चमचमाती रोशनी।
हैप्पी रक्षा बंधन की शुभकामनाएं




 रक्षा बंधन शायरी (Raksha Bandhan Shayari)

प्रिय बहन,
मुझे हमारे मासूम दिन याद आते हैं,
जब छोटी-छोटी चीजें हमें मुस्कुरा देती थीं,
जब छोटी-छोटी चीजें भी हमसे लड़ती हैं और रोती हैं,
जब ज़िंदगी बिना किसी चिंता के थी,
और आपने मुझे राखी बांधी, यह अब तक की सबसे बड़ी बात है।
प्रिय बहन,
हम उन अद्भुत समय के लिए धन्यवाद, जो हमने साथ बिताए,
और वो भी बेहतर समय जो आने वाले हैं।
आपको बहुत बहुत रक्षा बंधन।
क्या हमारा प्यार आगे बढ़ सकता है,
मरते दम तक।
मेलानचोनि रक्षा बंधन कविता
इसका मज़ाक कभी-कभी,
हम भूल जाते हैं जो मायने रखते हैं
और जो नहीं करते हैं उन्हें संजोना।
हम अपने जीवन को कैसे जीने की कोशिश करते हैं,
नकली खुशियों की गड़बड़ी में और
झूठी उपलब्धियाँ और लुप्त होती आशाएँ,
जब हमें और जीने के लिए चाहिए,
और अधिक प्यार करते हैं।
तो इस साल,
मेरे दिल की गहराइयों से,
ए वेरी वेरी हैप्पी रक्षा बंधन,



किसी के लिए जो सही मायने में मायने रखता है,
शायद यह भी मायने रखता है,
सबसे अधिक।
"बिग ब्रदर" 



मैं तुम्हारे चेहरे पर ध्यान देता हूं, बड़े भाई,
मुझे आश्चर्य है कि हम क्या करेंगे,
जब मैं खड़ा होने के लिए काफी बड़ा हूं,
और एक दिन तुम्हारे साथ खेलेंगे।
मैं तुम्हारे चेहरे पर ध्यान देता हूं, बड़े भाई,
और एक बड़ी मुस्कान दे,
मुझे अच्छा लगता है जब आप मेरे साथ समय बिताते हैं
और मेरे साथ थोड़ी देर खेलो।
मैं तुम्हारे चेहरे पर ध्यान देता हूं, बड़े भाई,
मैं आप सब देख रहा हूँ,
मैं बड़े होने तक इंतजार नहीं कर सकता
और तुम जैसे बड़े बच्चे हो।

No comments